घुनघुटी के जंगल में यादव-साहू नचा रहे 52 परी

हर दिन बदल देते हैं ठिकाना, कटघरे में वर्दी की साख

(Amit Dubey-8818814739)
उमरिया। जुआरियों के हौसला फिर से बुलंद हो गये है, संभागीय मुख्यालय से सटे उमरिया जिले के घुनघुटी चौकी अंतर्गत आने वाले दायरे में जंगल में दो लोगों ने जुआ फड़ चालू किया है। जिसमें रोजाना लाखों रुपये की बाजी हार जीत पर लग रही है। सूत्रों की माने तो जुआ फड़ संचालित करने यादव-साहू का नेटवर्क इतना तगड़ा है कि उनके इस जुआ फड़ में खिलाड़ी संभागीय मुख्यालय से भी पहुंच रहे हैं। खबर है कि चौकी प्रभारी का द्वारा अवैध कृत्यों के लिए अभयदान फ्री में नहीं दिया गया है।
हौसले हुए बुलंद
तत्कालीन पुलिस अधीक्षक सचिन शर्मा और पाली थाना प्रभारी राजेश चंद्र मिश्रा के कार्यकाल में हुए ताबड़तोड़ कार्यवाई से इस धंधे पर अंकुश लगा था और इससे जुड़े असामाजिक तत्वों के हौसले भी पस्त हुए थे। लेकिन दोनों अधिकारियों के तबादले के बाद अवैध कारोबारियों के हौसले एक बार फिर से बुलंद हो चुके हैं। सूत्रों की माने तो रोजाना एक ही फड़ में रोजाना लाख रुपये की बाजी लग रही है।
संभागीय मुख्यालय से पहुंचते खिलाड़ी
धड़ल्ले से चल रहे जुआ फड़ में संभागीय मुख्यालय के कई संभ्रांत परिवार के युवक भी रोजाना पहुंच रहे हैं। जुआरियों को जंगल के भीतर तक ले जाने के लिए बाकायदा कुछ युवक मुख्यमार्ग में तैनात रहते हैं। बताया जा रहा है कि जुआ फड़ की जानकारी संबंधित चौकी के पुलिस को भी है। इसके बावजूद जुआरियों पर किसी तरह की कार्यवाई नही होना कई तरह के सवाल खड़े कर रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *