नमो क्विज प्रतियोगिता का युवा मोर्चा ने किया आयोजन

शहडोल। भाजपा के सेवा और समर्पण अभियान के अंतर्गत युवा मोर्चा द्वारा आयोजित नमो प्रश्नोत्तरी का आयोजन 07 अक्टूबर को किया गया। नमो प्रश्नोत्तरी के माध्यम से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के विगत सात वर्षों के कार्यकाल में किए गए विकास कार्यां, संचालित योजनाओं, सरकार की गतिविधियों, घोषणाओं से सम्बंधित प्रश्न प्रतियोगिता में पूछे गए थे। इस अवसर पर विधायक जयसिंह मरावी ने कहा प्रश्नोत्तरी का मुख्य उद्देश्य प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा लागू किए गए विकास कार्यां, जन कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी सभी को हो ताकि सभी का विकास हो सके, इस हेतु नमो प्रश्नोत्तरी का आयोजन किया गया। जिलाध्यक्ष कमल प्रताप सिंह ने कहा कि छात्र जीवन में जितना ध्यान छात्रों को शिक्षा में देना चाहिए, उतना ही देश की गतिविधियों पर भी देना चाहिए, ताकि आप देश की सरकार द्वारा किए जा रहे विकास कार्यों की जानकारी एकत्रित कर अपना सामान्य ज्ञान बढ़ा सकें, अपना बौद्धिक विकास कर सकें और लोगों को जानकारी देकर उनके विकास में सहायता कर सकें।
प्रदेश मंत्री एवं जैतपुर विधायक मनीषा सिंह ने कहा कि नमो प्रश्नोत्तरी के माध्यम से श्री मोदी के कार्यकाल की योजनाओं को जन-जन तक पहुंचाना हमारा उद्देश्य है, ताकि देश के युवा श्री मोदी के नए भारत के की कल्पना मजबूत कर सकें। युमो जिलाध्यक्ष अजय सिंह बघेल ने कहा कि नमो प्रश्नोत्तरी का आयोजन युवा मोर्चा ने सम्पूर्ण जिले में एकसाथ आयोजित कराया जिसमें लगभग 2 हजार छात्रों ने भाग लिया। ओएमआर सीट के परीक्षण उपरांत प्रतिभागियों को पुरस्कार एवं प्रमाण पत्र वितरित किए जाएंगे। कार्यक्रम के जिला प्रभारी आशीष तिवारी ने बताया कि शहडोल नगर में 07 केन्द्रों पर नमो प्रश्नोत्तरी का आयोजन किया गया। नमो प्रश्नोत्तरी को आयोजित कराने में विधानसभा प्रभारी अतुल तिवारी, नमन ताम्रकार आशीष गुप्ता आशीष शुक्ला विकास मिश्रा विनीत लोरिया, अखिल सोनी, अशोक यादव, अरविंद मिश्रा, अभिषेक मिश्रा की महत्वपूर्ण भूमिका रही।
इस अवसर पर जयसिंहनगर विधायक जयसिंह मरावी, जैतपुर विधायक मनीषा सिंह, जिलाध्यक्ष कमल प्रताप सिंह, संजीव प्रताप सिंह, नगर अध्यक्ष सूर्यकांत मिश्रा, शक्ति लक्षकार ने उडऩदस्ता के रूप में नगर के समस्त केन्द्रों का भ्रमण किया साथ ही पिंकू शुक्ला, विभव पाण्डेय, संतोष रावत, मनीष गुप्ता, प्रकाश सोनी, सिद्धार्थ मिश्रा, अनिकेत, प्रिन्स ने पर्यवेक्षक एवं उड़दस्ता दल के सदस्यों के रूप में महत्वपूर्ण सहयोग रहा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *